23 June 2024

मौसम के करवट बदलने के बाद तापमान में भी गिरावट आई. .

0

राजधानी देहरादून में रेन थंडर एक्टिविटी की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया. जिसके चलते देहरादून वासियों को बीते कुछ दिनों से चल रही हिट वेव कंडीशन से राहत मिली है. देहरादून में मौसम के करवट बदलने के बाद तापमान में भी गिरावट आई है. शाम को शुरू हुई बारिश का दौरा लगातार जारी है. इससे देहरादून वासियों के साथ ही चार धाम यात्रा के अलावा मसूरी आने जाने वाले पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं.

मौसम विभाग की मानें तो आज शाम से पर्वतीय जिलों के साथ ही कुछ मैदानी जिलों में रेन थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी का दौर बना हुआ है. मौसम बदलने की वजह से जो तापमान सामान्य से ऊपर बने हुए था, उसमें कमी आएगी. 2 जुलाई से लोगों को हीटवेव कंडीशन की वजह से झुलसाती गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज दिन को देहरादून वासियों को गरम हवाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन शाम को शुरू हुई रेनफॉल की वजह से अधिकतम तापमान में कमी आई है. इसके अलावा दो और 3 जुलाई को रेन थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी का मौसम बना रहेगा.

देहरादून मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने कहा आने वाले दिनों में मौसम में होने जा रहे बदलाव की वजह से तापमान नहीं बढ़ेंगे. आने वाली चार और 5 जुलाई को प्रदेश के अधिकतर जिलों में हवाएं चलने के साथ ही बारिश के आसार हैं. इससे तापमान में और भी कमी आने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed