23 June 2024

लालढांग चुनावी सभा में त्रिवेंद्र ने संकल्प पत्र में नए वायदों की दी जानकारी, 70 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को आयुष्मान योजना में मिलेगा पांच लाख का स्वास्थ्य कवर : त्रिवेंद्र

0

हरिद्वार। लालढांग में चुनावी सभा में हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा के चुनावी संकल्प पत्र में वायदों की जानकारी क्षेत्र की जनता के साथ साझा की। उन्होंने कहा कि इसमें 70 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का स्वास्थ्य कवर देने का संकल्प किया गया है। साथ ही मुद्रा योजना में नए कार्यों के लिए अब 20 लाख तक ऋण देने का वायदा किया गया है।

उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में बड़ी चीज जुडी है। अब समान नागरिक संहिता को पूरे देश में लागू करने का संकल्प लिया गया है। इसके लिए राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार का अभिनंदन । 70 साल से अधिक उम्र के जितने भी लोग हैं सभी 5 लाख तक का इलाज निशुल्क करा सकेंगे। गोल्डन कार्ड के तहत ऐसे सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देश के 25 हजार से अधिक चिह्नित अस्पतालों में मिल सकेगा। इसका भी संकल्प पत्र में जोड़ दिया गया है। इसके लिए सभी को मोदी जी का धन्यवाद करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में मुद्रा योजना में उद्योग शुरू करने के लिए ऋम की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख किया गया है। अभी तक मुद्रा योजना में ऋण लेने वाली 52 फीसदी महिलाएं हैं। अब उद्योग लगाने के लिए दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख ऋण लेकर महिलाएं और नया उद्योग लगा सकती हैं।

पीएम ने कहा कि 3 करोड़ लखपति दीदी बनाई जाएगी। इस संकल्प पत्र में इसे फिर दोहराया गया है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम में महिलाओं के लिए विधानसभा और लोकसभा में 33 फीसदी सीटें आरक्षित रहेंगी। इससे अब नीति निर्धारण में भी महिलाओं की अहम भूमिका होगी। सामान्य सीटों से भी महिलाएं चुनकर जाएँगी तो उनकी यह भागीदारी और बढ़ जाएगी। लेकिन इसके लिए हमारी बहनों को अपने अंदर आत्मविश्वास को बढ़ाना होगा। स्वस्थ समाज के लिए जरूरी है कि हमारी बेटियां ठीक से पढ़ें लिखे। इससे उनके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस तरह के मौके प्रधानमंत्री मोदी जी हमारी बेटियों- बहनों को दे रहे हैं। मैं तो हमेशा महिलाओं के हक में रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार इसलिए चाहिए ताकि विकसित भारत का निर्माण हो। यह विकसित भारत भावी पीढ़ी के लिए है। उन्होंने कहा कि आज मैं इस विकसित भारत के निर्माण के लिए वोट मांगने आया हूं। हर संघर्ष में आपके साथ खड़ा रहूंगा और लोकसभा में हरिद्वार के विकास की आवाज उठाऊंगा। इसका वायदा करता हूं।

इस मौके पर पूर्व मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, सुशील चौहान, चंडी प्रसाद, बृजमोहन पोखरियाल, जितेंद्र पोखरियाल, देवेंद्र नेगी, योगेश चौहान, सुनील पाल, सुशील सैनी, शशि झंडवाल, सीमा चौहान, जितेंद्र सैनी, आलोक द्वेदी, प्रमोद कुमार, योगेश चौहान, य़शपाल, कमलेश, अरविंद, प्रणव यादव के साथ ही प्रधान, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed