21 September 2024

स्टेट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत नेगी के नेतृत्व में आज विभिन्न जनपदों के प्रेस प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर आभार जताया

0

देहरादून –8अगस्त 2024—स्टेट प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत नेगी के नेतृत्व में विभिन्न जनपदों के प्रेस क्लब अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाक़ात कर बैठक की। नेगी ने मुख्यमंत्री जी को पत्रकारों के हित में किए गए विभिन्न फैसलों के लिए बधाई दी।

बता दें कि मुख्य मंत्री जी ने हाल ही में सूचना निदेशालय जाकर करीब 6 घंटे बैठक की, जिसमें पत्रकारों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गईं। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के कल्याण के लिए 5 करोड़ रुपये की धनराशि दान की और साथ ही तहसील स्तर पर पत्रकारों को मान्यता देने की भी घोषणा की थी।

इस बैठक में प्रेस क्लब रुद्रप्रयाग के अध्यक्ष ब्रिजेश भट्ट, उत्तरकाशी के अध्यक्ष सुनील थपलियाल, टिहरी के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट, चमोली के लक्ष्मण राणा, हरिद्वार के अध्यक्ष सनत शर्मा, श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष दिनेश शास्त्री, और राज्य प्रेस क्लब की उपाध्यक्ष सुलोचना पयाल उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री धामी ने पत्रकारों की मेहनत और उनके योगदान को सराहा और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की बात की। उन्होंने पत्रकार कल्याण कोष में दान की गई राशि के माध्यम से पत्रकारों की आर्थिक सहायता करने और उन्हें बेहतर सुविधा देने की योजना की जानकारी दी। तहसील स्तर पर पत्रकारों को मान्यता देने की घोषणा से पत्रकारों को अपने काम के लिए औपचारिक मान्यता मिलने की उम्मीद है, जिससे उनके पेशेवर जीवन को और सुगम बनाया जा सके। यह कदम पत्रकारों के कल्याण और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और उत्तराखंड में पत्रकारिता के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव का संकेत देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed